Business Idea : मामूली लागत शुरू करें वेफर्स का बिजनेस, मिलेगा मुनाफे की गारंटी, ऐसे शुरू करें…

Business Idea : इस समय सर्दियों के मौसम में आप फल और सब्जियों के द्वारा वेफर्स का बिज़नेस शुरू कर सकते है। हालाँकि अभी इस बिज़नेस में ज्यादा कम्पटीशन भी बहुत कम है। इस बिज़नेस में आप केला, आम, शकरकंद, पपीता, का चिप्स बना सकते है वही जब 100kg तक आपका माल तैयार हो जाए तो 159kg पर के हिसाब से बेंच दे, इससे आपको हर महीने 40,000 से 50,000 रूपये आसानी से घर बैठे कमा सकते है।

chips business idea

Chips Business Idea : अगर आप भी अपने जब या फिर काम से परेशां हो गए है और अपना खुद का कोई बिज़नेस शुरू करना कहते है लेकिन आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है, तो ऐसे में हम आपको एक बेहतरीन बिज़नेस आईडिया देने वाले है जिसे आप काफी काम लागत में इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है। तो दोस्तों आइये इस बिज़नेस के बारे में आपको डिटेल में बताते है….

दोस्तों हम बात कर रहे है फलों और सब्जयों के वेफर्स बनाने के बारे में,kai लोग वेफर्स नहीं जानते है होंगे दोस्तों वेफर्स का मतलब होता है चिप्स बनाना, इस समय सर्दियों के मौसम का आलू, पपीता, शकरकंद, केला, चकन्दर, गाजर, जैसे कई सब्जियों के चिप्स बना सकते है।

वही जब आप करीब 100kg का चिप्स तैयार कर लें तो आप उसे 150kg के हिसाब से बाजार में या फिर किसी दूकान पर बेंच दे इससे आपका धीरे धीरे आपके चिप्स का प्रचार भी होता जाएगा और जब लोगो को टेस्टी लगने लगेगा तो दूकान वाले आपको खुद ही आर्डर देंगे की इतना पैकेट या फिर इतना किलोग्राम मेरे पास वेफर्स बेजवा दीजिये।

हालाँकि भारत सरकार भी आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है, ऐसे आप कोई जब कर रहे है तो भी आप पाने साइड बिज़नेस को शुरू कर सकते है और जब आपका बुसिनेस अच्छा चलने लगें तो आप 1 या 2 और आदमी को अपने काम पर रख सकते है साथ ही में आपने कंपनी का नाम रखकर ब्रांड्स भी बन सकते है।

फल और सब्जियों का चिप्स बनाने का बिज़नेस कैसे शुरू करें?

chips business idea

जब सर्दियों में आलू, गाजर, शकरकंद, पपीता, जैसे कई फल और सबजोया सस्ती हो जाती है तो आपको ज्यादा मात्रा में इन फलो और सब्जयों को लेना है और एक चिप्स बनाने वाली मशीन 5 से 10 हजार वाली खरीदकर आपको अपने बिज़नेस की शुरुआत करनी है।

यह भी पढ़ें :

ट्यूशन पढ़ा रही मैडम जी के साथ लड़के ने किया जबरजस्ती, बच्चे बिलकुल भी न देखें..

Realme का भौकाल ख़त्म करने आया Poco का धासू स्मार्टफोन, DSLR जैसी कैमरा क्वालिटी के साथ

वही जब आपका माल तैयार हो जाएँ आप किसी भी नजदीकी शॉप या फिर किसी शादी फंक्शन में पापड या चिप्स का सप्लाई कर सकते है शुरू में आपको ज्यादा मार्जिन नहीं रखना है जब आपका बिज़नेस अच्छा चलने लगे तो तो आपको अपना मार्जिन बढ़ा लेना है। और बाद में आपको अपना खुद का कोई चिप्स ब्रांड बना लेना है, और जब आपके ब्रांड को जानने लगेंगे तो दूकानदार खुद ही आपको ज्यादा मात्रा में आर्डर देंगे। इस प्रकार आप इस बिज़नेस के लाखो रूपये महीने कमा सकते है।

 

Share :

Leave a comment