Mukhymantri Jan Aawas Yojana : अब सरकार देगी सभी को एक अपना घर, नया आदेश हुआ जारी, जाने क्या है

Mukhymantri Jan Aawas Yojana : इस योजना के तहत मध्य प्रदेश की सरकार ने ऐलान किया है जिसमे जिन लोगो के पास खुद का कोई घर नहीं है, उन लोगो मुख्यमंत्री जन आवास योजना के तहत घर मुहैया कराया जाएगा। हालाँकि केंद्र सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूरी तरह से लोगो को फायदा नहीं मिल पा रहा है इसलिए मुख्यमंत्री ने भी इस फैसले को ऐलान कर दिया है।

mukhymantri jan aawas yojana

वही इस योजना के तहत जरुरत मन्दो को घर मुहैया कराया जाएगा, अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते है, या फिर जानना चाहते है कि इस योजना का लाभा कौन – कौन ले सकता है इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढियेगा, क्योकि इस आर्टिकल में हम आपको स्टेप बाई स्टेप में पूरी जानकारी देंगे।

मुख्यमंत्री जन आवास योजना क्या है ?

आपको बता दे “मुख्यमंत्री जन आवास योजना” का शुभारंभ मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 15 अगस्त 2023 स्वतंत्रा दिवस के मौके पर किया था। इस योजना के तहत जिन लोगो को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ किसी कारणवश नहीं मिला है उन लोगो को जन आवास योजना के अंतरगत पात्र लोगो को एक मकान दिया जाएगा।

Mukhymantri Jan Aawas Yojana का उद्देश्य क्या हैं ?

इस योजना का मुख्य उद्देश्य है कि प्रदेश के अंदर गारी और जरुरत मंद लोग है उन सभी लोगो को इस योजना के तहत मकान बनाने के लिए सब्सिडी मुहैया करना। ताकि वो लोग भी एक सुकून कि जिंदगी जी सके और उनका भी एक घर अपना हो। ज्यादा जानकारी के लिए आप सर्कार कि तरफ से जारी किया पोर्टल पर विजिट कर सकते है।

Mukhymantri Jan Aawas Yojana

 

योजनामुख्यमंत्री जन आवास योजना
ऑफिसियल वेबसाइटjanaawasyojna.com

यह भी पढ़े :

अब मद्य प्रदेश सरकार देगी सभी को एक अपना घर, नया आदेश हुआ जारी, जाने क्या है

गर्भवती महिला सरकार के इस योजना का लाभ जल्दी से उठाये, जाने कौन सा है ये स्कीम

मुख्यमंत्री जन आवास योजना में घर बनाने की कुल राशि –

Mukhymantri Jan Aawas Yojana की शुरुआत मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की है। वही इस शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्य प्रदेश के सभी गरीब लोगो को इस योजना का लाभ मिलेगा, और जो लोग प्रधानमंत्री के आवास योजना से बंचित रह गए है उनको भी 1.2 लाख रूपये की सहायता की राशि का लाभ मिलेगा।

आपको बता दे वही जिन गरोबो के पास रहने के लिए कोई घर नहीं है उनको घर दिया जाएगा लेकिन यदि उन पास कोई जमीन नहीं तो सरकार कि तरफ से जमीन भी मुहैया कराया जाएगा, ताकि उनके घर का निर्माण वह पर किया जा सकें। इस योजना के पात्र लोगो को मकान बनाने कि राशि सीधे उनके बैंक अकाउंट में भेजी जायेगी।

 

Share :

Leave a comment