Business Idea : केवल 50 हजार रूपये की लागत से शुरू करें ये बिज़नेस, रिटर्न देगा 10 लाख तक की कमाई, जानें कैसे..

Business Idea : अगर आप भी अपने जॉब या काम से परेशान है और आप खुद का कोई बिज़नेस करना कहते है पर आपको बिज़नेस आईडिया नहीं समझ आ रहा है तो आपको परेशान होने की कोई जरुरत नहीं हम आपको कम लागत में एक बिज़नेस आईडिया के बारे में बताने वाले है जिसे आप मात्र 50 हजार रूपये की लागत से शुरू कर सकते है और महीने को कमाई कर सकते है।

new business idea

 

और भी पढ़ें :

लड़की टूशन पढ़ने के बहाने टीचर के साथ ही बनती है सम्बन्ध, घर वालों को पता चला तो…

तो दोस्तों आइये इस जानते है इस बिज़नेस आईडिया (New Business Idea) के बारे में विस्तार से…

तो दोस्तों आज हम आपको जिस बिज़नेस के बारे में बता रहे है वो है होर्डिंग बिज़नेस (Hoarding Business) जिसकी इस समय कई देश में काफी ज्यादा डिमांड है। आज के समय में बड़ी से बड़ी कम्पनिया भी अपना प्रचार करने के लिए कई सारे तरीके अपनाती है। जिनमे से एक होडिंग भी है।

होर्डिंग का बिज़नेस | Hoarding Business Idea

वही आज के समय में लोग इस बिज़नेस से करीब 8 से 10 लाख रूपये महीने भी कमा रहे है, वही इस होर्डिंग बिज़नेस करने के लिए आपको थोड़ा बहुत कंप्यूटर और ग्राफ़िक्स की जानकारी होनी चाहिए। इसके जरिये ही आप अपना खुद का बिज़नेस शुरू कर सकते है।

वही जब आपकी कमाई अच्छी तरीके से होने लगें तो आप 2 या 4 वर्कर भी रख सकते है। हालाँकि इस बिज़नेस करने के लिए आपको कुछ सामानो की भी आवश्य्कता होगी, जैसे की लैपटॉप, प्रिंटर और अच्छा इंटरनेट होना चाहिए। उसके बाद लोग अपने ब्रांड का प्रमोशन के करने के लिए जिस साइज में होर्डिंग बनवाना चाहेंगे आप उस हिसाब से चार्ज कर सकते है। उसके बाद आप उस होर्डिंग को लगवाने के लिए भी पैसे चार्ज कर सकते है।

 

यह भी पढ़ें :

आ गयी 171 किमी. की रेंज देने वाली New Electric Bike, तथा स्कूटर अगले महीने होगा लांच

गुलामी की नौकरी करने से अच्छा, इस बिज़नेस को शुरू करके कमाए लाखो रूपये महीने, जानें कैसे

आज के समय में कई सारे लोग अपने होर्डिंग का बिज़नेस कर रहे है और जबो या नौकरी से ज्यादा कमा रहे है हालाँकि इस बिज़नेस में कई इलेक्शन पार्टियां भी अपने पोस्ट को छपवाती है ऐसे में आप भी इलेक्शन के समय काफी अधिक मात्रा में होर्डिंग छापने और उसको लगवाने का कॉन्ट्रैक्ट ले सकते है।

 

Share :

Leave a comment