PM Kisan Yojana : UP के इन किसानो को नहीं मिलेंगे 2,000 रूपये की 15 वीं किश्त, जानें क्या है वजह…

PM Kisan Yojana : आपको बता दे देशभर के करोड़ो किसान इस समय प्रधानमंत्री किसान योजना की 15 वीं किश्त का बेसब्री से इन्तजार कर रहे है, लेकिन UP के मऊ जिले की हजारो किसानी को हैरान कर देने वाली खबर आयी है, वही कई किसानो को तो 14 वीं किश्त भी नहीं मिली है, तो आइये जानते है क्या है असल वजह…

pm kisan yojana 15th installment released

यह भी पढ़ें :

वुडन फर्नीचर का काम शुरू करके कमाए लाखो रूपये महीने, जानें कैसे शुरू करें..

PM Kisan Yojana का 15 वीं किश्त हुआ जारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे भारत सरकार की तरफ से करोड़ो किसानो के लिए खुशखबरी आयी है क्योकि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत मिलने वाली 2,000 रूपये की राशि 15 वीं किश्त का पिसा 15 नवंबर को रिलीज़ कर दिया गया है वही कुछ किसानो अब मैसेज भी मिल चुका है और कुछ किसानो को एक हफ्ते में उनके बैंक अकाउंट में आ जाएगा।

लेकिन खबर आ रही है उत्तर प्रदेश के मऊ जिले के कई ऐसे लोग है जिन्होंने अब तक हजारो लोगो 9,180 ने अपना आधार बैंक से लिंक नहीं कराया है और साथ में कुछ लोग ने अपना इस योजना के लिए KYC नहीं कराया है इस वजह से उन सभी किसानो को 15 वीं किश्त का पैसा नहीं मिल पायेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दे भारत सरकार हर साल प्रधनमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 6,000 रूपये की राशि मुहैया कराती है। वही इस साल भी किसानो को उनका 15 वीं किश्त कई पैसा 15 नवंबर 2023 को रिलीज़ कर दिया गया है, जहा कुछ किसान इस योजना का लाभ लेने से वंचित रह गए।

और पढ़ें :

पड़ोसन रोज आती थी मां से मिलने लेकिन बेटे के साथ बनती थी नाजायज सम्बन्ध, अकेले में देखें..

मऊ जिले के हजारो किसानो को नहीं मिला लाभ

आपको बता दे मऊ जिले के कृषि निदेशक सतेंद्र चौहान का कहना है कि इस PM किसान योजना से रजिस्टर्ड किसानो कि संख्या 290513 है जिसमे से 281109 किसानो ने है अपना E-KYC किया है लेकिन लगभग 9.181 किसानो का आधार नंबर ट्रेस नहीं पाया है इस लिए इन किसानो को 15 वीं किश्त का पैसा नहीं मिल पायेगा। इसलिए वे जल्द से जल्द अपने नजदीकी CSC सेंटर जाकर अपना केवाईसी प्रक्रिया कम्पलीट कर लें।

 

Share :

Leave a comment